डी10livescoretoday

डी10livescoretodayहॉबी मिलनर - ब्रू क्रू बॉल के लिए कम स्ट्राइक फेंकने से अधिक सफलता मिल रही है - csk vdडी10livescoretodayहॉबी मिलनर - ब्रू क्रू बॉल के लिए कम स्ट्राइक फेंकने से अधिक सफलता मिल रही है - csk vdडी10livescoretodayहॉबी मिलनर - ब्रू क्रू बॉल के लिए कम स्ट्राइक फेंकने से अधिक सफलता मिल रही है - csk vdडी10livescoretodayहॉबी मिलनर - ब्रू क्रू बॉल के लिए कम स्ट्राइक फेंकने से अधिक सफलता मिल रही है - csk vdडी10livescoretodayहॉबी मिलनर - ब्रू क्रू बॉल के लिए कम स्ट्राइक फेंकने से अधिक सफलता मिल रही है - csk vd

के तहत दायर:

हॉबी मिलनर के लिए कम स्ट्राइक फेंकने से अधिक सफलता मिल रही है

जानबूझकर स्ट्राइक ज़ोन में कम समय बिताने से मिलनर को ब्रूअर्स बुलपेन में चढ़ने में मदद मिल रही है

टॉमी गिलिगन-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

हॉबी का वर्ष हम पर है।

नेशनल पर रविवार की 4-1 की जीत में चार महत्वपूर्ण आउट रिकॉर्ड करने के बाद, जिसने ब्रूअर्स की आठ-गेम हारने वाली लकीर को समाप्त कर दिया, हॉबी मिलनर के पास अब 2.45 ईआरए और 3.22 एफआईपी है।

एक मध्यम रिलीवर के लिए अकेले वे नंबर मजबूत हैं। मिलनर ने इस सीज़न में अपने सभी दस विरासत में मिले धावकों को फँसाकर अपने कारण को और भी अधिक मदद की है, जिसमें दोनों धावक जेसन अलेक्जेंडर भी शामिल हैं, जब वह पाँचवीं पारी में चले गए थे।

चोटों और असंगति के परिणामस्वरूप मिल्वौकी के राहत दल के गैर-उच्च-लीवरेज हिस्से से कम प्रदर्शन हुआ है, इसलिए बुलपेन में मिलनर का स्टॉक तेजी से बढ़ रहा है। वह अब दिखावे (27) और राहत भरी पारी (25.2) में टीम का नेतृत्व करता है।

साइडआर्मर की हालिया सफलता के बारे में सबसे उल्लेखनीय बात यह है कि वह इस तक कैसे पहुंचे। मिलनर के स्ट्राइकआउट कम हो गए हैं, उनके चलने में वृद्धि हुई है और वह अपने करियर के किसी भी सीजन की तुलना में कम स्ट्राइक फेंक रहे हैं।

वे श्रेणियां हैं जिनमें मिलनर ने पिछले सीजन में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था। ब्रुअर्स के साथ 21.2 पारियों में, उन्होंने 3% वॉक रेट के मुकाबले 30.3% स्ट्राइक रेट पोस्ट किया। यह 10 स्ट्राइकआउट प्रति वॉक, एक कुलीन अनुपात के लिए आता है।

यह एएए में और भी अधिक चौंका देने वाला था, जहां मिलनर ने 40% रन बनाए और केवल 1.7% चले, औसतन 24 स्ट्राइकआउट प्रति वॉक।

हालाँकि, जब बड़ी लीग के हिटर्स ने उसके खिलाफ गेंद खेली, तो वे टीड हो गए। मिलनर ने आठ घरेलू रन सहित 30 हिट का आत्मसमर्पण किया। विरोधियों ने 12.5% ​​बैरल दर और अविश्वसनीय 34.9% लाइन ड्राइव दर के साथ 43.8% बार गेंद को जोर से मारा।

मुख्य अपराधी मिलनर का फास्टबॉल था। पहले एक सिंकरबॉलर, उन्होंने 2020 में चार-सीम फास्टबॉल में स्विच किया और पिछले सीज़न में इसे अपने गो-टू पिच के रूप में उपयोग करना जारी रखा।

हो सकता है कि मिलनर ने अधिक स्विंग और चूक को प्रेरित करने के लिए स्विच किया हो, लेकिन समस्या यह थी कि उनके चार-सीमर ने अपने सिंकर के बदतर संस्करण की तरह व्यवहार किया। स्टैटकास्ट ने शुरू में इसे पिछले सीज़न में एक सिंकर के रूप में वर्गीकृत किया था क्योंकि इसे पूर्वव्यापी रूप से पुन: वर्गीकृत करने से पहले इसी तरह के आंदोलन के कारण।

औसतन, मिलनर का सिंकर 17.6 इंच रन के साथ 30.9 इंच गिरा, क्योंकि यह 2019 में होम प्लेट के पास पहुंचा। पिछले सीजन में, उनके चार-सीमर का औसत 27 इंच ड्रॉप और 15.1 इंच रन था।

गुरुत्वाकर्षण के कारण घर की प्लेट के पास आने पर सभी पिचें स्वाभाविक रूप से नीचे की ओर जाती हैं, लेकिन कुछ पिचर चार-सीमर को कम नीचे की ओर गति के साथ फेंकते हैं क्योंकि वे कैसे घूमते हैं। यही कारण है कि ज़ोन में फेंके जाने पर कुछ फास्टबॉल इतने प्रभावी होते हैं। गेंद उस हद तक नीचे की ओर नहीं जाती है जिस हद तक हिटर स्वाभाविक रूप से अनुमान लगाता है, जिससे गेंद के नीचे स्विंग करने और खाली आने की अधिक संभावना होती है।

ब्रैंडन वुड्रूफ़ और जोश हैडर पिचर्स के उदाहरण हैं जो इस तरह की फास्टबॉल फेंकते हैं। हॉबी मिलनर नहीं करता है, लेकिन वह फिर भी अपने फास्टबॉल का इस्तेमाल करता है जैसे कि वह वुड्रूफ़ या हैडर चार-सीमर की तरह चलता है। वह अपने चार-सीमर के साथ ज़ोन में आक्रामक था और विशेष रूप से ज़ोन के ऊपरी तीसरे भाग को लक्षित करता था।

बेसबॉल सावंत

मिलनर ने सोचा कि वह अपने चार-सीमर को लापता बल्ले के लिए सबसे इष्टतम स्थान पर फेंक रहा था, लेकिन वह वास्तव में एक ऐसी पिच फेंक रहा था जो हिटर को नुकसान पहुंचाने के लिए सबसे आसान स्थानों में एक स्ट्राइटर सिंकर की तरह चलती थी। विरोधियों ने मिलनर की फास्टबॉल को आग लगा दी, .377 को .441 wOBA और चार घरेलू रनों के साथ मार दिया।

यह नया दृष्टिकोण आंशिक रूप से था कि क्यों मिलनर के चलने की संख्या में नाटकीय रूप से सुधार हुआ। उन्होंने अपनी 68% पिचें स्ट्राइक के लिए और 53.7% ज़ोन में फेंकी, जो दोनों करियर-उच्च थे। अनपेक्षित साइड इफेक्ट यह है कि अब वह पहले से कहीं ज्यादा आसान हो गया था।

कुछ भी हो, वह बहुत अधिक प्रहार कर रहा था।

मिलनर ने तब से 2021 से इस दृष्टिकोण को खत्म कर दिया है और दूसरी दिशा में चला गया है। वह अपने सिंकर को फेंकने के लिए वापस आ गया है और उस पर कुछ हलचल भी जोड़ दी है। पिच की औसत 35.9 इंच की गिरावट और 18.7 इंच की रन है, जो दोनों औसत से ऊपर हैं।

हालांकि, जैसा कि उल्लेखनीय है, मिलनर कमोबेश गेंद को प्लेट के ऊपर फेंकने से इनकार कर रहे हैं।

मिलनर ने ज़ोन के एक विशिष्ट कोने पर सम्मान किया है, अपने सिंकर को बाईं ओर और बाहर दाईं ओर काम कर रहा है।

परिणामों में से एक कम स्ट्राइक है। मिलनर का वॉक रेट बढ़कर औसत से नीचे 7.6% हो गया है, और उसका 39.5% ज़ोन रेट और 60% स्ट्राइक रेट दोनों ही उसके करियर का सबसे निचला स्तर है।

वे सभी रुझान डिजाइन द्वारा हैं। मिलनर के लिए, गेंद के लिए ज़ोन से चूकना और कुचली हुई प्लेट पर एक को फेंकने की तुलना में अधिक वॉक जारी करना बेहतर है।

जब मिलनर चूक जाते हैं, तो वह अपने आर्म साइड से गायब हो जाते हैं। यह एक ऐसी जगह है जहां उसे चोट नहीं लग सकती। कुछ विरोधी इसे गेंद के लिए लेंगे। जो लोग इस पर झूलते हैं वे या तो हैंडल पर जाम हो जाते हैं या बल्ले के अंत से एक को धीरे से मारते हैं।

मिलनर ने नए दृष्टिकोण को असाधारण रूप से अच्छी तरह से क्रियान्वित किया है। उनके द्वारा फेंकी गई मध्य-मध्य पिचों का प्रतिशत पिछले सीजन के 8.1% से गिरकर करियर के सर्वश्रेष्ठ 3.1% हो गया है।

अन्य परिणाम बल्लेबाजी की गेंद मेट्रिक्स में परिलक्षित होते हैं। मिलनर अब ग्राउंड गेंदों को करियर के उच्चतम 55.4% क्लिप पर प्रेरित कर रहे हैं, जो पिछले सीज़न से उनकी दर से दोगुने से अधिक है। उनकी लाइन ड्राइव दर केवल 17.6% तक है, उनकी हार्ड हिट दर 34.2% तक गिर गई है, और उनकी बैरल दर कुलीन 2.7% पर बैठती है।

मिलनर की पिचिंग की नई शैली ने भी उन्हें अपने पलटन विभाजन को बेअसर करने में मदद की है। उन्होंने अपने करियर में हमेशा वामपंथियों के खिलाफ सफलता पाई है, उन्हें अपनी फंकी डिलीवरी के साथ .213/.299/.340 लाइन पर रखा है। इस बीच, राइट्स ने उन्हें .319/.390/.570 लाइन के लिए रोशन किया है।

कई हिटर्स अतिरिक्त ठिकानों के लिए इसे चलाने के लिए हिट करने योग्य फास्टबॉल को खींचना चाहेंगे। राइट्स ने पिछले सीज़न में ठीक वैसा ही किया था, जिसमें मिलनर के खिलाफ गेंद को 46.5% बार खींचा गया था। हालाँकि, वे बाहरी कोने पर एक सिंकर खींचने की कोशिश नहीं कर सकते। इस साल, मिलनर के खिलाफ दाहिने हाथ की पुल दर घटकर 30.6% हो गई है।

एक और समायोजन जिसने मिलनर को इस तरह के मैचअप में मदद की है, वह है उनके बदलाव का उदय। वह इसे करियर के उच्चतम 14% समय में फेंक रहा है, पिछले सीज़न से अपने उपयोग का लगभग दोगुना। मिलनर ने पिच को विशेष रूप से दक्षिणपंथियों के खिलाफ तैनात किया है, जिन्होंने इसके खिलाफ 41% व्हीफ रेट के साथ सिर्फ .247 wOBA का प्रबंधन किया है।

अधिक सिंकर्स और चेंजअप के साथ काम करके, मिलनर ने विपरीत हाथ के हिटर्स को .234 औसत और केवल दो अतिरिक्त-बेस हिट, दोनों युगल बनाए रखा है।

इस सीज़न में मिलनर की स्ट्राइक रेट में नाटकीय रूप से कमी आई है, लेकिन उनकी स्विंगिंग स्ट्राइक और व्हिफ़्स दरें पिछले साल के समान हैं, इसलिए निकट भविष्य में और अधिक पंचआउट आ सकते हैं।

इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि पिछले सीजन में उसे जलाने के बाद मिलनर ने यह पता लगा लिया है कि संपर्क कैसे प्रबंधित किया जाए। यह सब कम स्ट्राइक फेंकने से उपजा है। विरोधी मिलनर को नहीं मार सकते अगर वह उन्हें हिट करने के लिए कुछ नहीं दे रहा है। इस सीजन में अब तक उन्होंने ठीक यही किया है।

फैनग्राफ, बेसबॉल सावंत, और MLB.com के सौजन्य से सांख्यिकी.