मुझेvsccp

फैनपोस्ट

नेशनल लीग के लिए एक बेहतर डीएच प्लान

एक सामान्य नियम के रूप में, पिचर पिचिंग में अच्छे होते हैं और हिटिंग में बुरे होते हैं। अपवाद मौजूद हैं लेकिन कुछ और बहुत दूर हैं। बेबे रूथ और शोहे ओहतानी के बीच लगभग 100 साल बीत गए।

घड़े के लिए किसी अन्य खिलाड़ी के बल्ले को रखने का विचार 1900 के प्रारंभ से ही रहा है, और बेसबॉल के इतिहास में इसे कई बार प्रस्तावित किया गया है। 1973 में अमेरिकी लीग ने अंततः नियम 5.11 को लागू करके नामित हिटर को प्रमुख लीग बेसबॉल का हिस्सा बना दिया। नतीजतन, अमेरिकी लीग का कुल बल्लेबाजी औसत उस वर्ष नेशनल लीग की तुलना में अधिक था, और तब से हर साल एनएल से अधिक रहा है।

डीएच के उपयोग से पहले, बेसबॉल को "एक सोच वाले आदमी का खेल" कहा जाता था। जब लोग शिकायत करते हैं कि बेसबॉल "बहुत धीमा" है, तो इसका कारण यह है कि वे खेल के मानसिक पहलू की पूरी तरह से सराहना नहीं करते हैं जो बेसबॉल के लिए अद्वितीय है। खेल की गति प्रबंधकों को विकल्पों का पूरी तरह से विश्लेषण करने की अनुमति देती है। और यह खेल को समझने वाले प्रशंसकों को भी ऐसा करने की अनुमति देता है।

जब एएल ने नियम 5.11 को लागू किया तो इसने डीएच-कम एनएल में बने रहने वाले मानसिक खेल का बहुत त्याग किया। NL में प्रबंधकों के पास अभी भी यह विचार करने के लिए रणनीतिक मुद्दे थे कि AL प्रबंधकों को अब निपटना नहीं था। एनएल प्रबंधकों के लिए अपराध की ताकत बनाए रखने के लिए डीएच के बिना पिचिंग, रक्षा और हिटिंग को संतुलित करना अधिक कठिन है। यह तर्क दिया जा सकता है कि डीएच के बिना, नेशनल लीग के प्रबंधकों ने शतरंज खेला, जबकि एएल प्रबंधकों ने चेकर्स खेला।

नेशनल लीग ने अब नियम 5.11 को अपनाया है, और NL प्रशंसकों द्वारा सराहा और पसंद की गई अधिकांश "सोच" समाप्त हो गई है। खेल का एक बड़ा हिस्सा गायब है और NL प्रशंसकों के लिए बेसबॉल में एक "छेद" है।

इसके बारे में क्या करना है? मैं को अपनाने का प्रस्ताव करता हूंनियम 5.11.2.

(ए) पिचर की स्थिति को प्रभावित किए बिना बल्लेबाजी क्रम में पिचर की जगह लेने के लिए एक पिचर के पास एक नामित बल्लेबाज हो सकता है। खेल से पहले एक नामित बल्लेबाज का चयन किया जाना चाहिए, और अंपायर-इन-चीफ को प्रस्तुत किए गए लाइनअप कार्ड में शामिल किया जाना चाहिए।

(बी) यदि पिचर को हटा दिया जाता है, या चोट सहित किसी भी कारण से बदल दिया जाता है, तो नामित बल्लेबाज को भी हटा दिया जाना चाहिए या उस खिलाड़ी के साथ बदल दिया जाना चाहिए जो अभी तक खेल में नहीं आया है।

(सी) यदि कोई प्रबंधक किसी नामित बल्लेबाज को हटाने या बदलने का चुनाव करता है, तो किसी भी कारण से, चोट सहित, पिचर को भी हटा दिया जाना चाहिए या उस खिलाड़ी के साथ बदल दिया जाना चाहिए जो अभी तक खेल में नहीं आया है।

नियम 5.11.2 एक स्थिति बनाता है, पिचर/नामित बल्लेबाज (पी/डीबी), दो खिलाड़ियों द्वारा संचालित। यह बेसबॉल में खेल प्रबंधन विश्लेषण की एक बड़ी डिग्री रखेगा जबकि पिचर्स को हिट करने की कोशिश नहीं करनी पड़ेगी। पिचर पिच; नामित बल्लेबाज चमगादड़। यदि प्रबंधक या तो बदलना चाहता है, तो उसे दूसरे को भी बदलना होगा।

उदाहरण के लिए, क्रेग काउंसल का लाइनअप कार्ड इस तरह दिख सकता है:

2बी कोल्टन वोंग
एसएस विली एडम्स
पी/डीबी ब्रैंडन वुड्रूफ़/क्रिश्चियन येलिच
1बी राउडी टेललेज़
आरएफ हंटर रेनफ्रो
3बी लुइस उरियास
एलएफ टायरोन टेलर
सी उमर नारवेज़ी
सीएफ लोरेंजो कैन

मान लें कि ब्रुअर्स छठे नंबर पर कार्डिनल्स से 2-1 से आगे चल रहे हैं, और वुडी ने पहले दो बेबी ईटर्स को रिटायर कर दिया है। वह तब परेशान हो जाता है जब वह कार्डिनल को बैक-टू-बैक सिंगल्स से प्राप्त करता है, जिसमें शीर्ष क्रम आता है। उन्होंने 98 पिचें फेंकी हैं और गर्मी में थकते नजर आ रहे हैं।

क्या क्रेग वुडी को बाहर निकालता है यदि उसे भी बल्लेबाजी क्रम में येली की जगह लेनी है? क्या होगा यदि येली को पारी के निचले भाग में आगे बढ़ने के लिए निर्धारित किया गया है? नामित बैटर को बदलने के लिए बेंच पर कौन उपलब्ध है?

या हो सकता है कि वुडी को छठी पारी में एक हिटर मिला हो। स्कोर 0-0 है और ब्रूअर्स के पास एक रन आउट के साथ कोनों पर धावक हैं। नामित बल्लेबाज देय है। दुर्भाग्य से येली 2 के लिए 0 है, और 29 मंदी के लिए मौजूदा 3 के दौरान जमीनी गेंदों के अलावा कुछ भी नहीं मार रहा है। क्या क्रेग मैच-अप खेलता है और कार्डिनल लेफ्टी का सामना करने के लिए एंड्रयू मैककचेन के दाहिने हाथ के बल्ले को प्लेट में भेजता है, यह जानते हुए कि अगर वह ऐसा करता है, तो उसे वुड्रूफ़ को भी बदलना होगा?

कई पिचिंग परिवर्तन या नामित बल्लेबाज के लिए पिंच हिटर की स्थिति में बेंच को जल्दी से समाप्त किया जा सकता है। इसे ऑफसेट करने के लिए, रोस्टर की सीमा बढ़ा दी जाएगी (शायद 3 खिलाड़ियों द्वारा?) जो प्लेयर्स एसोसिएशन द्वारा बाय-इन का आश्वासन भी देगा।

मुझे नहीं पता, शायद हमारे राष्ट्रीय मनोरंजन के रणनीतिक पहलू को बहाल करने के लिए "पिचर/बैटर" स्थिति सबसे अच्छा समाधान नहीं है। मैंने इसके बारे में बहुत देर तक नहीं सोचा था कि इसे बहुत सी स्थितियों में बदल दिया जाए, लेकिन मुझे यह पसंद नहीं है कि यूनिवर्सल डीएच ने मेरे पसंदीदा खेल के साथ क्या किया है।

मैं कोलोराडो में दस साल तक रहा और मुझे पता चला कि मैं वास्तव में उन खेलों का आनंद नहीं ले रहा था जो 12-9 तक समाप्त हुए थे। प्रत्येक रन का मूल्य एक उच्च स्कोरिंग गेम में पतला होता है। रणनीति तब और महत्वपूर्ण हो जाती है जब प्रत्येक रन का अधिक मूल्य हो। और 4-2 के खेल में रन एक प्रीमियम पर हैं। प्रत्येक स्कोरिंग अवसर खेल विजेता हो सकता है, जिससे प्रशंसकों के लिए तनाव पैदा हो सकता है। तनाव उत्तेजना पैदा करता है। और इसके मूल में, एक रोमांचक खेल वह है जो प्रशंसक चाहते हैं।

यूनिवर्सल डीएच से बेहतर तरीका होना चाहिए, है ना? आपकी क्या राय है?

टिप्पणियां लोड हो रही हैं...

रुझान वाली चर्चा